---Advertisement---

IPL scams : IPL पर सट्टा लगाने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

IPL scams: आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा लगवाने बाला बुकी गिरफ्तार, 1 लाख 70 हजार रुपए बरामद, मोबाइल में मिले करोड़ों के ट्रांजेक्शन, पूछताछ में जुटी पुलिस 

IPL scams: शिवपुरी कोतवाली पुलिस ने आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा खिलवाने बाले बुकी को पकड़ा है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक लाख रूपये की कीमत का मोबाइल जप्त किया है। उक्त मोबाइल में लाखों-करोड़ों के ट्रांजेक्शन मिले है। इसके पुलिस ने आरोपी के पास 1 लाख 70 हजार रूपये भी बरामद किये है। पुलिस ने पकडे गए आरोपी के साथ उसके दो सहयोगियों के खिलाफ भी सट्टा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि आईपीएल के सट्टे के खिलाफ अब तक की सबसे सफलतम कार्यवाही है।

कोतवाली प्रभारी रोहित दुबे ने बताया कि रविवार की रात पुलिस ने सूचना के बाद एक युवक को फतेहपुर क्षेत्र की शराब की दुकान से पकड़ा था। आरोपी के मोबाइल में खेले जा रहे राजस्थान एवं चैन्नई की टीम के बीच मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलवाया जा रहा था। पुलिस ने पकडे गए युवक के पास से 1 लाख 70 हजार रूपये नगदी भी बरामद किये थे। आरोपी ने अपना नाम मनोज धाकड़ पुत्र नत्थूराम धाकड़ (30) बताया था। आरोपी नबाव साहव रोड़ प्रज्ञा बाल मंदिर हाई स्कूल के पास का रहने बाला हैं।

IPL scams: कोतवाली प्रभारी ने बताया कि आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने आरोपी मनोज धाकड़ ने अपने दो सहयोगियों के नाम भी बताएं है। आरोपी का पहला साथी मोहित उर्फ मोनू वैष्णव पुत्र महेन्द्र शर्मा है। जो फिजिकल थाना क्षेत्र के माता वाली गली में रहता है। वहीँ दूसरा साथ करैरा थाना क्षेत्र के घडियाली मोहल्ला का रहने वाला फरीद पुत्र जफर खांन (34) है। पुलिस ने इन दोनों के खिलाफ भी सट्टा एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। टीआई रोहित दुबे ने बताया कि पकडे गए आरोपी की तलाश में पुलिस पहले से ही थी।

सट्टे खिलवाने की आईडी बना कर बसूलता था पैसे, खिलवाता था सट्टा 

पकड़ा गया आरोपी मनोज धाकड़ शहर सहित जिले भर में आईपीएल मैच पर सट्टा खेलने के लिए लोगों को आईडी-पासवर्ड उपलब्ध कराता था। इसके बाद हार-जीत के नगद पैसों के लेनदेन का काम खुद व अपने साथियों के साथ करता था। बता दें कि जो 1 लाख 70 हजार रूपये मनोज धाकड़ के पास से पुलिस ने बरामद किये है। वह सभी पैसे बांटी गई आईपीएल की आईडी की बसूली की थीं।

मोबाइल में मिले सवा करोड़ के ट्रांजेक्शन

बता दे कि पकडे गए बुकी मनोज धाकड़ के एक लाख के मोबाइल में पुलिस को सवा करोड़ से भी ज्यादा के ट्रांजेक्शन मिले है। आरोपी के मोबाइल में डली दोनों सिम ऐक्सिस बैंक, बंधन बैंक, तथा बैंक आफ इण्डिया जैसे बैंको से लिंक है। पुलिस आरोपी द्वार मोटे पैसों के लेनदेन करने वालों के बारे में पूछताछ कर रही है। बता दें शिवपुरी में आईपीएल के खिलाफ अब तक की यह सबसे सफलतम कार्यवाही है।

इसे भी पढ़े :-dumper overturned: मौत बनकर आई डम्पर,एक की मौत दो घायल

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment