---Advertisement---

death of bsf jawan:जम्मू कश्मीर में पदस्थ BSF जवान की हुई मौत

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Updated on:

---Advertisement---

death of bsf jawan: जम्मू कश्मीर के बारामूला में चुनाव ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से निधन के बाद BSF के 185 बटालियन में पदस्थ स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह रंधावा का पार्थिव शरीर ग्वालियर के चीनौर कस्बे के ग्राम टेकपुर पहुंचा जहां राजकीय सम्मान के साथ शाहिद का दर्जा देकर उनका अंतिम संस्कार हुआ।

death of bsf jawan: इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के लोग परिजन और क्षेत्रीय भाजपा विधायक मोहन सिंह राठौड़ सहित एसडीएम,एसडीओपी मौजूद रहे सभी ने स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह को नम आंखों से अंतिम विदाई दी।

सुखदेव सिंह के 14 वर्षीय बेटे गुरुलाल सिंह ने अपने पिता को मुखाग्नि दी यह नजारा देखकर सभी की आंखे नम हो गई। बारामूला में सोमवार के दिन चुनावी ड्यूटी के दौरान बीएसएफ की 185 बटालियन के साथ स्वर्गीय सुखदेव सिंह पोलिंग बूथ पर पेट्रोलिंग करने गए थे।

death of bsf jawan: तभी उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी तबीयत बिगड़ी गई। जिसके बाद ईलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। जैसे ही इस बात की खबर उनके गांव चीनौर कस्बे के टेकपुर में पहुंची तो गांव में मातम छा गया। जिसके बाद आज बुधवार की सुबह उनका पार्थिव शरीर उनके गांव में पहुंचा। जहां उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान और गार्ड ऑफ ऑनर के साथ किया गया।

इस दौरान बीएसएफ के डिप्टी कमांडेंट ने स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह रंधावा के 14 वर्षीय बेटे गुरलाल के हाथों में तिरंगा सौंपा और हमेशा संभाल कर रखने की बात कही तो वही क्षेत्रीय विधायक मोहन सिंह राठौड़ ने शाहिद का दर्जा देकर स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह रंधावा के नाम से एक चौराहा और उनकी प्रतिमा बनाने की जिम्मेदारी अधिकारियों को शौपी हैं।

उनके परिजन रंजीत सिंह रंधावा ने बताया स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह रंधावा के चार भाई हैं। वही उनके एक बेटा और बेटी है बेटे का नाम गुरलाल सिंह है जिसकी उम्र 14 वर्ष है और बेटी मन्नत कौर है उनकी पत्नी का नाम गुरमीत कौर है। इस दौरान स्वर्गीय सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह की पत्नी ने कहा कि वह अपने बेटे को भी देश सेवा के लिए बीएसएफ ज्वाइन कराएंगी।

जिससे वह भी देश सेवा कर अपने पिता का नाम आगे रोशन करे।आपको बताब की स्वर्गीय सुखदेव सिंह रंधावा ने बीते सोमवार को ही अपने पत्नी और बच्चों से बात की थी। इसके बाद उनकी मौत की खबर आई वही 2025 में उनका रिटायरमेंट भी होने वाला था।

इसे भी पढ़े :-Robbery posing as police:पुलिस की वर्दी पहनकर हो रही इस जिले मे लूट

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment