---Advertisement---

नर्सिंग घोटाले को लेकर दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Nursing scam in MP: एमपी में व्यापम 2 : नर्सिंग घोटाले पर दिग्विजय का पीएम मोदी को पत्र 

Nursing scam in MP: एम पी में हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर पूर्व दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और उनके साथ कैबिनेट में मंत्री रहे विश्वास सारंग को घेरा है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में नर्सिंग घोटाले को लेकर पीएम से कहा है कि शिवराज सिंह और विश्वास सारंग इस इस घोटाले से बच कर निकलने का प्रयास कर रहे हैं , उन्होंने कहा की इसमें राज्य सरकार की जिम्मेदार एजेंसियां और बड़े अधिकारी लिप्त हैं और जिम्मेदार भी।

सीबीआई को भी कठघरे में खड़ा किया

दिग्विजय ने कहा कि आपकी बहुचर्चित एजेंसी सी बी आई के अफसर भी करोड़ों की रिश्वत खाकर हाई कोर्ट के आदेश पर की जा रही जांच को भी संदिग्ध बना दिया।

कोरोना काल में नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति शिक्षा माफिया को दी

Nursing scam in MP: दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया की कोरोना कल में सारे मैप डंडों के विरुद्ध जाकर सैकड़ो पिता दांत में नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति शिक्षा माफिया को दी गई तत्कालीन मंत्री परिषद के सदस्यों के शहर पर अफसर ने मध्य प्रदेश नर्सिंग शिक्षण संस्थान मान्यता अधिनियम 2018 की धज्जियां उड़ाते हुए 300 से ज्यादा नर्सिंग कॉलेज खुलवाएं। इससे शिक्षा माफी और अफसर के घाट जोड़ने हजारों छात्रों की भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। मंत्री स्तर से संरक्षण प्राप्त विभाग के प्रमुख सचिव सचिव से लेकर आयुक्त और संचालक तकनीकी शिक्षा ने नरसिंह डिग्री और डिप्लोमा जैसे कोर्सों की विश्वसनीयता संदिग्ध बना दी।

दिग्विजय सिंह ने कहा की सितंबर 2023 को उन्होंने पूरे मामले की जांच के लिए राज्यपाल को पत्र भी लिखा था और इसमें लोकायुक्त या ऊ व से जांच करने की मांग की थी।

लेकिन जांचों की परतों में फंसने की दर से शीर्ष राजनेता और मंत्री इस व्यापम दो जैसे घोटाले से बचने की कोशिश करते रहे। इस बीच अनेक सामाजिक कार्यकर्ता और एनजीओ में काम करने वाले लोगों ने हाई कोर्ट की ग्वालियर बेंच में स्तरीय जांच के लिए याचिका लगाई। जिस पर संज्ञा लेकर कोर्ट ने सीबीआई जांच की आदेश दिए। जांच से बचने के लिए कॉलेज संख्या को संचालक कौन है संचालक होने सीबीआई अफसर को ही रिश्वत के जाल में समेट दिया।

एक-एक फर्जी कॉलेज को सही संचालन की टीम की आवाज में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अफसर ने लाखों रुपए एक-एक कॉलेज संचालक औषधि और करोड़ों की वसूली की सीबीआई की जांच में एडिशनल एसपी दीपक पुरोहित को बचाया जा रहा है। जबकि इस अधिकारी ने भी अनेक कॉलेज की जांच कर क्लीन जीत दी थी। भ्रष्ट इंस्पेक्टर ऋषि के अधीन रैकेट चला रहे थे।

आपका नारा ना खाऊंगा ना खाने दूं की बात को सीबीआई के अफसर ने हवा में उड़ा दिया

Nursing scam in MP: दिग्विजय सिंह लिखा कि आपका नारा ना खाऊंगा ना खाने दूं की बात को सीबीआई कैप्चर होने हवा में उड़कर नर्सिंग कॉलेज का भंडाफोड़ करने की जगह दलालों के जरिए करोड रुपए भटूरे भला हो दिल्ली में बैठे सीबीआई अफसर का जिन्होंने भोपाल में कार्यालय सीबीआई के अफसर को पर्याप्त साक्ष्यप एवं दस्तावेज एकत्रित कर रंगे हाथों गिरफ्तार किया। दिग्विजय सिंह ने तारीफ करते हुए सीबीआई के इस कदम को स्वागत योग्य बताया।

लेकिन कहा कि करोड़ों के भ्रष्टाचार में चुप्पी सादे बैठी मध्य प्रदेश सरकार ने अपनी आंखें दोषी कर्मचारियों को सेवा से विदा कल नहीं किया है नरसिंह घोटाले की जांच के साथ-साथ व्यापक घोटाले के प्रकरणों में आरोपियों को क्लीन चिट दे दी गई थीदिल्ली मुख्यालय में पदस्थ ईमानदार पुलिस अफसर की एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम बनाकर उच्च न्यायालय के माननीय सिटिंग जज की देखरेख में समय सीमा तय करके मध्य प्रदेश में संचालित मान्यता प्राप्त नर्सिंग कॉलेज की जांच कराई जाए।

हालांकि इसनर्सिंग घोटाले को लेकर सीएम ने ज्यादा कुछ नहीं बोला और कहा कि

कोर्ट के आदेश पर सीबीआई की जांच चल रही है

जो कोर्ट और सीबीआई कहेगी , हमारी सरकार वो काम करेगी

मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले की तरह है नरसिंह घोटाला अभी सामने आया है और यह मामला शाम सामने तब आया जब दिल्ली की सीबीटी ने मध्य प्रदेश में जांच कर रहे अफसर को रंगे हाथों पकड़ा और गिरफ्तार किया, हालांकि पूरे मामले पर शिवराज सरकार और उनके करीबी मंत्री विश्वास सारंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं जिसे लेकर मोहन सरकार भी हुए हैं और मामला कोर्ट और सीबीआई का हवाला देकर मामले से बचने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़े :-विधायक के बेटे ने बिजली अधिकारियों को दिखाया कट्टा कहा भाग जा यहां से

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment