---Advertisement---

gas leak: शहर मे हो रहा गैस रिसाव,कही फिर से ना चली जाए जान

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

gas leak: शहर के फतेहपुर क्षेत्र में गैस रिसाव से फैली दहशत, मौके पर जुटा रहा प्रशासन, 21 जून को हुए धमाके ने ले ली थी तीन की जान  

शिवपुरी शहर के फतेहपुर क्षेत्र में अज्ञात गैस के रिसाब के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सुरक्षा के लिहाज से मौके पर फायर ब्रिगेड सहित एंबुलेंस को तैनात कर दिया गया है बता दें कि 21 जून 2023 को इसी क्षेत्र में अज्ञात गैस के रिसाब से चलते एक मकान में ब्लास्ट हो गया था इस ब्लास्ट में घायल हुए तीन लोगों की एक के बाद एक मौत हो गई थी।

gas leak: वहीं इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए थे। धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान की छत और दरवाजों के चीतड़े उड़ गए थे इसी के चलते आज इस क्षेत्र में अज्ञात गैस के रिसाब के होने के चलते लोगों में दहशत का माहौल बन गया।

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर क्षेत्र में आज सुबह 6:00 बजे आस- पड़ोस के लोगों को गैस जैसी बदबू आई थी इसके बाद लोगों ने अपने घरों से बाहर निकल कर देखा तो बिजली के खंबे से धुंआ भी उठ रहा था। इसके साथ ही किसी प्रकार की गैस के रिसाब भी हो रहा था। इसके बाद लोगों में पूर्व में हो चुकी बड़ी घटना के चलते दहशत व्याप्त हो गई।

gas leak: जैसे ही गैस रिसाव की सूचना पुलिस और प्रशासन को लगी इसके बाद मौके पर प्रशासन ने एतियातन के तौर पर फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस सहित पुलिस की तैनाती कर दी। बता दे की मौके पर शिवपुरी एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा। इसके साथ ही मौके पर थिंक गैस से जुड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान लोगों ने हंगामा भी किया।

मौजूद थिंक गैस के अधिकारियों का कहना है कि उनके द्वारा जांच उपकरणों से जांच की गई है। जो रिसाव् हो रहा है उसे गैस का नहीं होना बताया गया है। वही लगातार रिसाव हो रही गैस को सीवर लाइन से होने की आशंका जाहिर की गई। मौके पर मौजूद नगरीय प्रशासन ने क्षेत्र के कई सीवर लाइन पर लगे चेंबर के धक्कानों को हटा दिया है जिससे अगर गैस का रिसाव सीवर के जरिए हो रहा हो तो वह निकल जाए।

21 जून को घट गई थी बड़ी घटना –

शिवपुरी के फतेहपुर क्षेत्र में 21 जून 2023 की शाम अज्ञात गैस के चलते एक मकान में धमाका हो गया था। इस धमाके में राघवेंद्र लोधी और उनकी पत्नी रानी लोधी और उज्जवल भार्गव गंभीर रूप से घायल हुए थे जिनकी एक के बाद एक तीनों की मौत हो गई थी।

वहीं इस हादसे में मृतक दंपति की बेटी भी गंभीर रूप से घायल हुई थी जिसकी जान जैसे तैसे बच सकी थी। बता दे की 21 जून की देर शाम मकान में हुआ ब्लास्ट इतना जोरदार था कि मकान की छत और मकान के दरवाजे सहित उड़ गए थे। तीन लोगों की मौत के बाद प्रशासन ने इस मामले की जांच कराई थी। इस जांच कमेटी में गेल इंडिया के अधिकारी सहित प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए थे।

लेकिन इस घटना को 11 माह के लगभग गुजर जाने के बाद भी अब तक की गई जांच को जनता के सामने नहीं रखा गया है। यानी की 21 जून को हुए धमाके का कारण अब तक किसी को भी नहीं बताया गया है। यही वजह है कि आज फिर एक बार गैस ऋषभ के चलते क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इनका है कहना –

मौके पर मौजूद शिवपुरी एसडीएम अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि हर एंगल से जाँच की गई थी। जांच के दौरान जानकारी में आया कि यह गैस जैसा रिसाव बिजली खंबे में अर्थिग की बजह से पाया गया। फिलहाल बिजली के खंबे की अर्थिग को दुरुस्त कराने बाद रिसाव बंद हुआ है। इसके बाद भी मौके पर अमले को तैनात किया गया है। जो कुछ घंटे तक मौके पर निगरानी करेगा।

इसे भी पढ़े :-जमीन की खुदाई के दौरान अंग्रेजो के जमाने का गिरा गेट

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment