---Advertisement---

जमीन की खुदाई के दौरान अंग्रेजो के जमाने का गिरा गेट

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

British era gate collapsed: ब्रिटिश काल का गेट गिरा, दमोह में देर रात हुआ बड़ा हादसा

भरभरा कर गिरा ऐतिहासिक महत्व का ब्रिटिश काल का गेट

गेट गिरने का लाइव वीडियो आया सामने

एक मजदूर गंभीर घायल.

बेसमेंट तैयार करने जमीन को खोदा जा रहा था

जेसीबी की खुदाई से ऐतिहासिक गेट गिरा

 

British era gate collapsed: दमोह में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा टल गया लेकिन इस हादसे में जहां एक मजदूर गंभीर घायल हुआ है वही इस हादसे ने इलाके की एक ऐतिहासिक धरोहर को खत्म कर दिया है। दरअसल शहर के प्रसिद्द इलाके हाकगंज बरंडा में बना बड़ा गेट भरभरा कर गिर गया। इस गेट के बाजू से एक शख्स स्वप्निल सोनू बजाज की निजी भूमि पर निर्माण कार्य चल रहा था।

British era gate collapsed: बेसमेंट तैयार करने जमीन को खोदा जा रहा था और इस काम मे लापरवाही बरती गई और इस वजह से ये गेट धराशाई हो गया। हाकगंज का ये गेट ब्रिटिश हुकूमत काल मे सन 1876 में बनाया गया था औऱ इसका पुरातात्विक महत्व भी है। जिस इलाके में ये गेट गिरा उसके आसपास घनी आबादी और बाजार है।

इस गेट के नींचे फुटपाथ पर लोग अनाज की फुटकर दुकाने भी लगाते हैं और गनीमत रही कि जब गेट गिरा तब लोग उसके नीचे नही थे। लेकिन गेट का पूरा मलबा बेसमेंट के काम मे लगी जेसीबी मशीन पर गिरा और मशीन और उसका आपरेटर मलबे के नींचे दब गया। जबकि चार अन्य लोग वहां से भागने में सफल रहे जिन्हें बहुत मामूली चोटें आई है।

जबकि जेसीबी के आपरेटर को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया और उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। एसडीआरएफ और पुलिस बल ने सुबह 4 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और जब संतुष्टि हो गई कि मलबे के नीचे कोई नही है तब ऑपरेशन बन्द हुआ। निजी निर्माण कार्य को लेकर स्थानीय लोगो मे आक्रोश है।

इलाके के पार्षद का कहना है कि लोगो की शिकायत पर उन्होंने नगर पालिका को शिकायत की थी। यदि नगर पालिका के अधिकारी समय पर एक्शन लेते तो ये हादसा नही होता। वहीं मौके पर पहुंचे एसपी का कहना है कि हादसे में एक मजदूर गम्भीर घायल हुआ है और मलबे में अब कोई नही है वही पूरे मामले की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़े :-फर्जी कंपनी बनाकर रिश्तेदारों को बांट दिए 3 करोड़ रुपए,मैनेजर सहित 4 पर केस

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment