---Advertisement---

Health Sanitary Inspector : स्वास्थ विभाग में निकली भर्ती जल्द करे आवेदन

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Health Sanitary Inspector : स्वास्थ्य स्वच्छता निरीक्षक पदों पर निकली वैकेंसी इच्छुक व्यक्ति कर सकते हैं आवेदन

Health Sanitary Inspector : भारत सरकार द्वारा आधिकारिक वेबसाइट में यह नोटिफिकेशन जारी किया गया है कि विश्वास था या स्वच्छता निरीक्षक पदों के लिए भर्ती निकाली गई है अगर कोई भी इच्छुक है तो इन पदों पर अपना आवेदन कर सकता है जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक अगर हम बात करें तो स्वास्थ्य विभाग में स्वच्छता निरीक्षक के पदों के लिए यह भर्ती निकाली गई है और आपको यह भी बता दे कि इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया द्वारा किया जा रहा है।

Health Sanitary Inspector : अगर हम बात करें कि स्वास्थ्य स्वच्छता निरीक्षक पदों के लिए कब से आवेदन किए जाएंगे तो आपको बता दे की 23 में 2024 से इसके लिए आवेदन प्रारंभ होने वाले हैं और आपको यह भी बता दे कि यह आवेदन ऑनलाइन प्रक्रिया के द्वारा किया जायेगा और अगर हम बात करें आवेदन करने की अंतिम तिथि तो 15 जून 2024 तक आवेदन भरे जाएंगे। आपको यह भी बता दे की आवेदन भरने के इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन समय सीमा के अंदर ही कर लें।

इसे भी पढ़े : primary teacher bharti : प्राइमरी टीचर के निकली भर्ती जल्द करे आवेदन

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Health Sanitary Inspector : अगर इस वैकेंसी में हम आयु की बात करें तो इसमें न्यूनतम आयु 18 वर्ष रखी गई है मतलब की 18 वर्ष से कम आयु नहीं होनी चाहिए और वहीं अगर हम इसमें अधिकतम आयु की बात करें तो नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के अनुसार 35 वर्ष तक के लोग ही इस में आवेदन कर सकते हैं आपको यह भी बता दे कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वाले लोगों के लिए उम्र में विशेष छूट का प्रावधान किया गया है।

इसके साथ ही अगर हम इसमें शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इसमें आपको सामान्यतः बोर्ड एग्जाम पास होना अनिवार्य है जिसमें आपका दसवीं पास होना अनिवार्य है वहीं इसके अलावा अगर हम आवेदन प्रक्रिया की बात करें तो वह ऑनलाइन होगी लेकिन इसके विपरीत इसमें ना तो कोई परीक्षा होगी और ना ही कोई इंटरव्यू बिना किसी आधार पर आपको इसमें नियुक्त किया जाएगा।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment