---Advertisement---

Heat wave:हजारो की संख्या में गर्मी से मरकर पेड़ो से गिर रहे चमगादड़

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Heat wave: हजारो की संख्या में गर्मी से मरकर पेड़ो से गिर रहे चमगादड़।

अज्ञात बीमारी शंका और बदबू से वार्डवासी दहशत में।

लोगो में लगी मरे हुए चमगादड़ो को उठाने की होड़।

47 डिग्री पन्ना में दर्ज किया गया तापमान

Heat wave: मध्यप्रदेश में जहां गर्मी से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त तो वही पशु-पक्षियों का हाल भी बेहाल है। वही पन्ना में एक आश्चर्य चकित घटना से अब दहलानताल के रहवासी परेशान है और उन्हें किसी अज्ञात बीमारी का डर सता रहा है।

Heat wave: दरअसल यहां तालाब किनारे पेड़ो से अचानक हजारो की संख्या में चमगादड़ मरकर पत्तो की तरह टपक रहे है। जैसे ही लोगो को इसकी जानकारी लगी कई लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर अपने घर ले जाने लगे और वजह पूछने पर बताया कि इनकी हड्डियों से दर्द आदि की दवाई बनाई जाती है। हालांकि जानकारी लगने के बाद नगर पालिका की टीम मौके पर पहुंची और इन मरे हुए चमगादड़ो को कचरा वाहन में भरकर दूर फेंक दिया।

स्थानिय लोगो ने बताया कि तालाब के आस-पास कई ऐसे पेड़ है जिनमे चमगादड़ रहते है लेकिन सुबह से अचानक हजारो चमगादड़ गर्मी या किसी अज्ञात बीमारी की वजह से मरने लगे और अचानक पत्तो की तरह पेड़ से टपकने लगे जनकारी लगने के बाद आस-पास के लोग इस नजारे को देखने के लिए मौके पर पहुंचे वही कुछ लोग इन मरे हुए चमगादड़ो को बोरी में भरकर ले जाने लगे। उन्होंने बताया कि चमगादड़ो की हड्डियों का इस्तेमाल दर्द व अन्य प्रकार की बीमारियों के इलाज के लिए दवा बनाई जाती है।

Heat wave: इतनी भारी संख्या में चमगादड़ो के मरने से आस पास के लोग किसी अज्ञात बीमारी की शंका के चलते दहशत में तो है ही इसके साथ ही उन्हें इस गर्मी में भयानक बदबू का भी सामना करना पड़ रहा है। बतादें की बगल में बने तालाब व मंदिर में प्रतिदिन लोग नहाने व भगवान के दर्शन करने आते है जिस कारण उन्हें काफी समस्यायों का भी सामना करना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े :-Tantrik committed fraud:किसान ने घर जाकर तिज़ोरी खोली तो निकली सब्जियां

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment