---Advertisement---

Multicolor chudi:सतरंगी चूड़ी आपको देगी वाटेबल ग्रेट लुके

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Multicolor chudi: हिंदू धर्म में न केवल गहनों के बारे में लिखा गया है बल्कि गहनों की महत्व के बारे में भी बताया गया है। हर गने का एक अपना अलग महत्व होता है जहां पर सभी चीजों को एक साथ ना दिखाकर अलग-अलग जगह पर उसकी महत्व को समझाया गया है।

लेकिन उन सब से परे आज हम बात कर रहे हैं हाथों में पहनने वाली चूड़ी की जहां हाथों में पहनने वाली चूड़ी सुहागन महिलाओं की निशानी होती है। अगर वह कलरफुल चूड़ी पहनती हैं तो वह शादीशुदा मानी जाती है। शास्त्रों के अनुसार अगर किसी महिला का पति खत्म हो गया है तो उन्हें चूड़ी या अन्य 16 श्रृंगार को नहीं करना चाहिए ऐसा शास्त्र में वर्णित किया गया है।

जहां हाथों में पहनने वाली चूड़ी अगर साधारण हो तो आपका लुक भी साधारण दिखाई देता है। लेकिन अगर उसमें थोड़ा सा बदलाव किया जाए या जैसे उसमे अलग कलर कॉन्बिनेशन और अलग कपड़ों का प्रयोग किया जाए तो आपकी सुंदरता है कि कुछ बात ही अलग होगी।

Multicolor chudi: हाथों में पहनने वाली चूड़ी को केवल एक कलर से नहीं बल्कि 7 से 8 कलर को भी इसमें भी रोया जाता है जैसे हरा,लाल, नीला, पीला, गुलाबी से लेकर हर कलर की कांबिनेशन को इसमें इस्तेमाल किया जाता है। ताकि चूड़ी पहनने के बाद आपको एक अलग ही तरीके से दिखाई दे और आप को इसे देखने के साथ ही साथ पहनने में भी मजा आए।

Multicolor chudi: हालांकि हाथों में पहनने वाली यह चूड़ी भी साधारण तरीके की नहीं होती है इसमें भी डिजाइन होती है।अगर सिंपल बंगले इसमें पहनी जाए तो वह सुंदर नहीं दिखाई देती है। लेकिन इसमें बीच-बीच में कड़े का इस्तेमाल किया गया है। जहां गोल्डन कलर के खड़े अगर इसमें आप पहनते हैं और चूड़ी में चूड़ी हुई चूड़ियों की डिजाइन को इसमें कैरी करते हैं तो आप भी और भी अधिक खूबसूरत दिखाई देने लगेगी।

बात करें इसकी कीमत की तो ऐसी कीमत ज्यादा नहीं होने वाली है यह आपको साधारण से लेकर कम बजट में भी यह उपलब्ध हो जाएगी। मार्केट में है आपको आसानी से ₹100 से लेकर डेढ़ सौ रुपए की पूरे सेट में उपलब्ध हो जाएगी।

इसे भी पढ़े :-Flower chudi set: स्पेशल दिखाने के लिए ट्राई करें फ्लावर की है नई डिजाइन चूड़ी

यूट्यूब में खबर को देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :-https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment