---Advertisement---

Nsui ka hungama:कलेक्ट्रेट से सड़को तक हो रहा जोरदार हंगामा 

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Updated on:

---Advertisement---

Nsui ka hungama:कलेक्ट्रेट से सड़को तक हो रहा जोरदार हंगामा

Nsui ka hungama: मध्य प्रदेश में इन दिनों लगातार सड़क से लेकर कलेक्ट्रेट तथा अन्य जगहों पर प्रदर्शन चल रहे हैं। जहा नर्सिंग-नीट घोटाले के खिलाफ सड़कों पर युवा कांग्रेसी कार्यकर्त्ता उतरे हुए है। जहा उन्होंने कलेक्ट्रेट का घेराव करने की कोशिश करने पर बवाल भी हो गया है. जिसके बाद पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर प्रदेश अध्यक्ष सहित दर्जनांे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया है।

Nsui ka hungama: आपको बतादे की मप्र की भाजपा सरकार में नर्सिंग कालेजों की मान्यता में फर्जीवाड़ा मामला और नीट परीक्षा में हुई धांधली के इस मुददे पर प्रदेश सरकार को घेरने के लिये युवा कांग्रेस ने कमर कस ली है। जहा आज शुक्रवार को प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जोरदार हल्ला बोलते हुये युवा कांग्रेस ने प्रदेश के सभी संभागीय और जिला मुख्यालयों में जोरदार हंगामा और विरोध प्रदर्शन भी किया है।

Nsui ka hungama: यह आंदोलन केवल जिलों तक नहीं था बल्कि आंदोलन पूरे प्रदेश में था जहां पर प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत सड़कों पर उतरे युवा कांग्रेस में जबलपुर के आंदोलन की कमान खुद प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह यादव ने संभाली थी और सैकड़ों युवा कांग्रेसी, बैनर, झंडे और तख्तियां लिये दल बल के साथ कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने के लिए मालवीय चौक से रैली लेकर निकले हुए थे।

जहा युवा कांग्रेसियों का जनसैलाब घंटाघर चौक पर जैसे ही पहुंचा, लाठी डंडों, आंसू गैस के गोलांे के साथ तैनात जबलपुर पुलिस से आमना सामना हो गया। वही करीब एक दर्जन थानों के टीआई से लेकर सीएसपी और एडीशनल एसपी स्तर के आला अधिकारी करीब एक सैकड़ा पुलिस जवानों के साथ युवा कांग्रेसियों को कलेक्ट्रेट घेरने से रोकने के लिये बैरिकेटिंग कर पुलिस कंट्रोल रूम के सामने ही उन सबको रोक दिया।

जिसके बाद युवा कांग्रेसी, भाजपा सरकार में नर्सिंग कालेजों के फर्जीवाड़े और नीट परीक्षा में धांधली के खिलाफ सरकार पर हमलावर हुये तो जबलपुर पुलिस ने कांग्रेसियों के उफनते आक्रोश को ठंडा करने वॉटर कैनन का इस्तेमाल भी कर दिया गया।

हालाकि पुलिस ने सभी युवा कांग्रेसियों को तितर बितर करने के लिये हल्का बल प्रयोग कर खदेडने का प्रयास किया और वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया था। पर प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र सिंह और बड़ी तादाद में जमा युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस और सरकार के खिलाफ आंदोलन पर ठटे रहे। वही पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर प्रदेश अध्यक्ष सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस वाहनों में जबरिया ठूस दिया।

वही अब पुलिस के इस बर्बर बर्ताव पर युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मितेन्द्र दर्शन सिंह ने दो टूक कहा कि महात्मा गांधी और डॉ. अंबेडकर की फोटो के साथ वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें न केवल बल पूर्वक रोका बल्कि निहत्थे युवा कांग्रेसियों पर जमकर लाठिया तक बरसाई। यह सब भाजपा के राज में कांग्रेसियों के आंदोलन को दबाने, कुचलने की साजिश है, लेकिन युवा कांग्रेसी इससे डरेंगे और ठहरंेगें नहीं है। वह जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष के आव्हन पर संसद का घेराव करने के लिये तैयार है।

जहा इस पूरे मामले को लेकर एडीशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा का कहना है कि नीट और नर्सिंग घोटाले को लेकर युवा कांग्रेसी कलेक्ट्रेट घेराव करने की कोशिश कर रहे थे।लेकिन कलेक्ट्रेट परिसर और उसके आस पास धारा 144 लागू होने के कारण उन्हें समझाया गया, लेकिन जब वह नहीं माने और कानून तोड़कर जबरन कलेक्ट्रेट जाने की कोशिश करने लगे तो उन पर हल्का बल प्रयोग कर वॉटर कैनन से रोका और उन्हें गिरफ्तार किया गया गई। 

हालाकि अब छात्रों के भविष्य और उनके हक के लिये प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेसियों पर जबलपुर पुलिस की बर्बरता से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी आग बबूला है। जहा इस आंदोलन स्थल पर मौजूद पूर्व विधायक विनय सक्सेना और संजय यादव ने पुलिस की ज्यादतीय की घोर निंदा की और इसे भाजपा सरकार की हिटलरशाही बताया है। 

वही फिर जबलपुर सहित समूचे मप्र में शुक्रवार को नर्सिंग कालेजों की मान्यता में फर्जीवाड़ा और नीट परीक्षा में धांधली पर विरोध प्रदर्शन हुआ, लेकिन जबलपुर में जिस तरह से युवा कांग्रेस के आंदोलन को पुलिस ने डंडे के जोर पर दबाने की कोशिश की, उससे युवा कांग्रेस के साथ जिला एवं प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी भाजपा सरकार को तानाशाह बता रहे है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment