---Advertisement---

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की एफडी स्कीम से कमाई मोटा पैसा

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस में₹100000 की एचडी पर पोस्ट ऑफिस दे रही है भर भर के ब्याज जल्द से जल्द करें एचडी

Post Office Scheme : आज हम आपके लिए ऐसी जानकारी लेकर आए हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित होने वाली है आपको बता दे की डाकघर में आजकल नई-नई इसकी में निकाली जा रही है वहीं एक और नई स्कीम एचडी के लिए निकल गई है जिसमें आप मात्र एक लाख रुपए जमा करके काफी ज्यादा ब्याज का सकते हैं पर आपको बता दे कि मौजूदा समय में डाकघर में एचडी करने पर सबसे ज्यादा ब्याज मिल रहा है।

Post Office Scheme : आपको बता दे कि अगर आप डाकघर में एचडी करते हैं ₹100000 की तो आपको उसमें अधिक से अधिक 7.5% के हिसाब से ब्याज दर मिलने वाला है जो अब तक सबसे अधिक ब्याज दर है आपको यह भी बता दे की डाकघर में निवेश किया जाने वाला पैसा सरकार के अधीन होता है इसलिए डाकघर में निवेश करने में कोई भी जोखिम नहीं होता है इसमें पैसा सुरक्षित होता है और रिटर्न भी 100% गारंटी के साथ मिलता है।

इसे भी पढ़े :-low cost business : मात्र ₹200000 में शुरू कर सकते हैं यह बिजनेस और कमा सकते हैं मोटा पैसा

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

अगर वही बात करें कि डाकघर में निवेश करने के समय जो निर्धारित किए गए हैं उनमें आपको किस हिसाब से ब्याज दर मिलता है जैसा कि कई लोग हैं जो 1 साल 2 साल 3 साल या 5 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको बता दे कि इनमें आपको अलग-अलग ब्याज दर मिलने वाली है जैसा कि अगर आप 1 साल की एचडी करवाते हैं तो इसमें आपको 6.90% की ब्याज दर से पैसा मिलने वाला है वहीं अगर आप 5 साल की एचडी करवाते हैं तो उसमें आपको 7.5% की दर से ब्याज दिया जाएगा।

इसके अलावा अगर आप 2 साल के लिए भारतीय डाकघर में पैसे को एचडी करवा रहे हैं तो इस पर आपको 7% की दर से ब्याज दर दिया जाएगा आपको बता दें कि 3 साल की एचडी की ब्याज दर 10.7 प्रतिशत है आप अपने अनुसार डाकघर में एफडी करवा सकते हैं और अच्छा खासा रिटर्न का सकते हैं।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment