---Advertisement---

RBI New Update : 500 के नोट पर आरबीआई ने किया बड़ा ऐलान जाने क्या है

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

RBI New Update : रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने जारी किया नया आदेश 500 के नोट पर लिया बड़ा फैसला जाने क्या है वह फैसला

RBI New Update : आपको बता दे की बीते कुछ दिनों पहले आरबीआई ने एक बड़ा फैसला लिया है हालांकि अफेयर फलक की तरह सच है कितना झूठ यह आगे पता चलेगा लेकिन सूत्रों से मिली हुई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की 500 के नए नोट पर अब आरबीआई बैन लगाने वाली है और इसके अलावा महात्मा गांधी की फोटो को हटाकर उसमें अब अयोध्या की तस्वीर और श्री राम की तस्वीर अंकित की जाने वाली है और इसके अलावा पुरानी नोटों को बंद भी किया जाने वाला है।

RBI New Update : बात करें अगर इस रिपोर्ट की सच्चाई के बारे में तो आपको बता दें कि यह रिपोर्ट झूठी है आपको बता दे कि आरबीआई की तरफ से ऐसा कोई भी फैसला नहीं लिया गया है यह सिर्फ एक अपवाह है जिसे आरबीआई ने खरिच करते हुए यह साफ-साफ कहा है कि ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है और भविष्य में लिया भी नहीं जाएगा।

इसे भी पढ़े :-Sahara refund online : सुप्रीम कोर्ट ने किया बड़ा फैसला अब शहर में डूबे हुए पैसे जल्द लौट आए जाएंगे

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

वहीं अगर हम बात करें कि आरबीआई इस मामले में क्या स्पष्टीकरण कर रहा है तो आरबीआई की तरफ से हिसाब साफ बताया गया है कि 500 के नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर हटाकर प्रभु श्री राम की फोटो नहीं लगाई जाएगी यह सिर्फ एक झूठी अफवाह है जिसे गलत तरीके से फैलाया जा रहा है और आरबीआई लोगों से यह अपील भी कर रही है कि इस तरह की अपवाह पर ध्यान ना दिन केवल आधिकारिक वेबसाइट या आधिकारिक जानकारी पर ही विश्वास करें।

और आरबीआई ने यह भी कहा है कि सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि मीडिया पर झूठी खबरें और अफवाहें बहुत तेजी से फैलती रहती हैं लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है और यह सुनिश्चित कर ले जो खबर फैलाई जा रही है वह सच है या झूठ और किसी भी अपवाह को आगे फैलाने से पहले उसे खबर की जड़ तक जाएं और उसका पहले पता लगे कि यह खबर सच है या गलत।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment