---Advertisement---

Success Borewell:ड्रिल करते ही निकला पानी का फब्बारा,देख हुए हैरान

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Success Borewell: जमीन से निकला इतना पानी की गांव वाले हो गए हैरान 35 फीट ऊंचा फब्बारा, सात बोर कराने पर भी किसान को नहीं मिली थी सफलता

Success Borewell: एमपी के शिवपुरी जिले के कोलारस तहसील क्षेत्र के रिजौदा गांव में एक किसान के खेत में बोरिंग मशीन से बोर करने के दौरान जमीन से करीब 35 फीट ऊँची पानी का फब्बारे के रूप में निकल पड़ी। जिसके बाद यह पानी का फब्बारा करीब 20 मिनिट तक यूं ही चलता रहा है। जिसे देखने पर ग्रामीणों की भारी भीड़ भी एकत्रित हो गई। जहा जमीन से प्रेशर के साथ निकले हुए पानी को देखकर ग्रामीण भी हैरान हो गए। जहा ग्रामीणों का मानना था कि भीषण गर्मी के बीच मे इन दिनों जमीन का जलस्तर घटने के चलते ही बोरवैल सहित कुएं वा तालाब सूखने की कगार पर अब आ गए हैं। लेकिन यहां स्वयं गंगा माई ने अपना करिश्मा कर दिखाया हैं।

Success Borewell: आपको बतादे की जिले के रिजौदा गांव के रहने वाले किसान राजकुमार रघुवंशी ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि उनकी गांव में 50 बीघा का खेत था। जहा पानी के आभाव में फसल नहीं कर पा रहे थे। साथ ही इससे पहले अपने खेत में 7 बोर बोरवेल की मशीन से करा चुके हैं। लेकिन बोर से 700 से 800 फीट कराने के बाद भी पानी नहीं निकल सका था।

वही फिर इसके बाद उन्होंने एक प्रयास और करने का मन बना लिया था। जहा उन्होंने शुक्रवार को पूजापाठ के साथ बोरवेल की मशीन से बोर कराया था। जिसके बाद महज 300 फीट पर मशीन की ड्रिल पहुंचते ही पानी का फब्बारा गंगा माई के रूप में निकला पढ़ा, यह फब्बारा जमीन से करीब 35 फीट ऊंचाई तक उठा और करीब 20 तक चलता रहा। जहा बाद में मशीन ने 600 फीट तक गहरा बोर किया। उन्हें आठवीं बार के बोर में भरपूर पानी मिला है। जिससे अब वह अपनी 50 बीघा के खेत में फसल कर सकेंगे।

वही अब ग्रामीणों की माने रिजौदा गांव में जलस्तर बहुत नीचे जा चुका है। जो भी ग्रामीण बोर कराता है वह पहले से ही बोर को सफल मानता है। लेकिन राजकुमार रघुवंशी के परिवार पर ग्रामीण गंगा माई का आशीर्वाद अब मान रहे है। क्योंकि आज एक महीने पहले भी राजकुमार रघुवंशी के भाई मुकेश रघुवंशी ने भी अपने खेत में सातवीं वार बोर कराया था। इसके बाद मुकेश के खेत में भी इसी प्रकार से जलधारा फूट पड़ी थी।

इसे भी पढ़े :-MPPSC result:शिरीष प्यासी बने डिप्टी कलेक्टरमिला 12वा स्थान

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment