---Advertisement---

गर्मी की वजह से हो चुकी है जिले में पांच मौतें,भीषण गर्मी का प्रकोप

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

death from heat:गर्मी की वजह से हो गई यहां कई मौत, मामला जान घर से नहीं निकलेंगे आप 

death from heat: ग्वालियर में हजीरा किलागेट इलाके में रमटापुरा में एक मजदूर परिवार पर नौतपा का कहर दुखों का पहाड़ बनकर टूटा है।नाबालिग भाई बहन ने भीषण गर्मी में देखते ही देखते अपनी जान गंवा दी।ये दोनों बच्चे अपने परिजनों के साथ 48 डिग्री सेल्सियस तापमान में करीब 100 किलोमीटर से ज्यादा दूर मुरैना जिले के कैलारस के एक गांव में मां और दादी के साथ आटो से गए थे।

मंगलवार को सबसे ज्यादा तापमान लगभग अड़तालीस डिग्री सेल्सियस में यात्रा करना 12 साल की बहन और 10 साल के भाई को भारी पडा़। लौटते वक्त 12 साल की मोना शाक्य की तबीयत बिगड़ गई ।उसकी तबीयत पहले से ही खराब थी। जबकि उसका 10 साल का भाई अभिषेक अच्छा भला था। वह तो अपनी मां और दादी के साथ घूमने की चाह में जिद करके चला गया था।

death from heat: मुरैना के जौरा में पहले बहन मोना की तबीयत खराब हुई जब तक उसे डॉक्टर के पास ले जाते तब तक भाई अभिषेक भी बैठे-बैठे कुर्सी से गिर गया। फिर भी घर वाले दोनों बच्चों को बिरला अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने बच्चों की मौत को प्रारंभिक तौर पर गर्मी से बताया। लेकिन बिरला अस्पताल में इस बारे में स्वास्थ्य विभाग को कोई सूचना नहीं दी।

इस बारे में जब मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर आरके राजोरिया से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। यदि बच्चे बिरला अस्पताल गए थे तो अस्पताल प्रबंधन को इस बारे में जिला प्रशासन अथवा सीएमएचओ को अवगत कराना था। ऐसा क्यों नहीं किया गया है। इसे लेकर वो अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर रहे हैं।

death from heat: समझा जाता है कि दोनों को भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों ने अपनी चपेट में ले लिया था। मासूम बच्चे इस गर्मी को सहन नहीं कर सके और उनकी मौत हो गई। बुधवार को इन बच्चों को एक साथ दफना दिया गया। दो नाबालिग भाई बहन की मौत से रमटापुरा के प्रजापति मोहल्ले में गम का माहौल है।

इसके अलावा यह मिलाकर अब पांचवी मौत निकलकर सामने आई है।  जहां पर एक ऑटो रिक्शा चालक और एक रिक्शा चालक की भी मौत हो चुकी है तथा एक अन्य की भी मौत की खबर निकलकर सामने आई है।  जहां पर कुल मिलाकर जिले में पांच मौत अब हो गई।

इसे भी पढ़े :-संस्कृत से ही निकले हैं हिंदी और उर्दू जाने कैसे उदाहरण सहित

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment