---Advertisement---

Women & Child Development : महिला बाल विकास में निकली भर्ती

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Women And Child Development Recruitment : महिला एवं बाल विकास विभाग में भारती के लिए सरकार ने किया नोटिस जारी।

Women And Child Development Recruitment : भारत सरकार द्वारा महिला एवं बाल विकास में नए पदों पर भर्ती जारी कर दी गई है आपको बता दे की काफी समय से कई सारे पद खाली पड़े हुए थे जिसको लेकर अब सरकार ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है जिसमें अब नए युवाओं को रोजगार देने के लिए भर्ती किया जावेगा आपको बता दे की महिला बाल विकास में आधिकारिक पदों पर भारती के लिए आवेदन ऑफ़लाइन के माध्यम से मांगे गए हैं।

Women And Child Development Recruitment : दरअसल महिला एवं बाल विकास में जिन पदों पर भर्ती जारी की गई है वह भारती अब शुरू हो चुकी है इसका आवेदन अब भारत जाने लगा है और इस आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक बताई गई है जो भी इच्छुक है वह ऑफलाइन या ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं और अपना आवेदन सबमिट कर सकते हैं। इसके अलावा अगर हम आयु की बात करें तो महिला एवं बाल विकास में ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए अधिकतम आयु 56 वर्ष तक रखी गई है। इसके अलावा एक चूक व्यक्ति जो आवेदन कर रहे हैं वह जन्मतिथि प्रमाणित करने के लिए बोर्ड कक्षा की मार्कशीट या फिर अपना जन्म प्रमाण पत्र साथ में संलग्न करें।

Women And Child Development Recruitment : आपको बता दे की महिला बाल विकास में शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट पास रखी गई है आपको यह भी बता दे कि किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट डिग्री को लेकर आप आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आपको बता दे कि आप महिला एवं बाल विकास रिक्त पदों पर आवेदन कैसे कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े :-Madhya Pradesh : अतिथि मनरेगा के अंतर्गत काम करने वाले श्रमिकों की नौकरी होगी पक्की

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

इसके लिए आपको सबसे पहले अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा और वहां पर आपको भारती का नोटिफिकेशन देखने को मिल जाएगा और वहां पर दी गई जानकारी को आप चेक करें संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद आप अब फॉर्म को अप्लाई कर सकते हैं मांगी गई संपूर्ण जानकारी को आप वहां भर दें इसके बाद आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद उसे आप सबमिट कर दें और इसके अलावा भविष्य में आपको अगर इसकी जरूरत पड़े तो आप इसके लिए उसका एक प्रिंटआउट जरूर रख लें।

 

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment