---Advertisement---

University paper leaked:विश्वविद्यालय का पेपर हुआ लीक, दो हुए गिरफ्तार

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

University paper leaked:देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय का पेपर लीक होने के मामले में दो हुए गिरफ्तार

University paper leaked:इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के एम बी ए के एग्जाम का पेपर एग्जाम के ठीक पहले लीक हो गया था। इस पूरे मामले में पुलिस ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू की और जांच पड़ताल के बाद इस पूरे मामले में एक निजी स्कूल के कंप्यूटर ऑपरेटर और दो छात्रों को हिरासत में लिया है और पूरे ही मामले में जांच पड़ताल की जा रही है।

दरअसल यह पूरा मामला इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय का है बता दे पिछले दिनों विश्वविद्यालय के द्वारा एम बी ए फर्स्ट सेमेस्टर की एग्जाम आयोजित की गई थी लेकिन इसी दौरान एम बी ए फर्स्ट सेमेस्टर का एक पेपर एग्जाम के ठीक पहले लीक हो गया था।

जैसे ही इस पूरे मामले की जानकारी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के प्रबंधक को लगी तो उन्होंने एग्जाम को निरस्त कर पुनः परीक्षा आयोजित कर एग्जाम को करवाया। फिलहाल अचानक से एग्जाम का पेपर लीक हो जाने के कारण विभिन्न छात्र संगठनों ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली को लेकर जमकर हंगामा भी किया था।

वही पूरे मामले में प्रकरण दर्ज करने की मांग भी की थी अतः छात्र संगठनों के द्वारा हंगामा करने और देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होने के चलते देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने इस पूरे मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया था।

अतः पुलिस ने इस पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल की और जांच पड़ताल करते हुए इंदौर की छोटी ग्वालटोली पुलिस ने इस पूरे ही मामले में आयडलिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट इंदौर के कंप्यूटर ऑपरेटर दीपक सोलंकी और दो अन्य छात्रों को गिरफ्तार भी किया है।

University paper leaked: आपको बता दे दीपक सोलंकी आयडलिक इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के प्रिंसिपल का कंप्यूटर ऑपरेटर है। चुकी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के द्वारा एम बी ए एग्जाम की परीक्षा के पेपर संबंधित इंस्टिट्यूट में 7 दिन पहले ही पहुंचा दिए थे और इस बात की जानकारी कंप्यूटर ऑपरेटर दीपक को थी। इसी बात का फायदा उठाते हुए दीपक ने प्रिंसिपल के ऑफिस में रखें पेपर को निकाल लिया और उसे अपने कुछ परिचित छात्रों को 10 से 15 रुपए लेकर पेपर दे दिया।

इसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस ने दीपक की निशानदेही पर उसके ही परिचित दो छात्रों को पकड़ा तो वहीं आने वाले दिनों में कुछ और छात्रों को भी पुलिस पकड़ सकती है।

इसे भी पढ़े :-Success Borewell:ड्रिल करते ही निकला पानी का फब्बारा,देख हुए हैरान

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment